• micro-blog
  • WechatWechat QR code

गुआनडोंग प्रांतिय लोक्स सरकार का होम पृष्ठ  >  News trends  >  Guangdong highlights

आर/पोकेराइड

स्रोत: Nanfang Daily Online Edition     time: 2021-10-18 08:13:41

प्वाइंट रम्मी एक्सबॉक्स आर/पोकेराइड 10cric ईमेल आईडी,betway ज़ा,लियोवेगास लाइव कैसीनो,lovebet बादशाह,lovebet न्यूनतम निकासी,lovebet एक्स गेल्ड ज़ुरुक्की,एक स्पोर्ट्स स्टार,बैकरेट डिकोडर,बैकरेट रणनीति,यूरो 2020 के लिए सट्टेबाजी,कैसीनो 7 खेल,कैसीनो स्टॉक भारत,क्लासिक रम्मी डाउनलोड APK,क्रिकेट हिल लाफायेट सीए,क्या आप बैकरेट ऑनलाइन खेलते हैं?,यूरोपीय फ़ुटबॉल चैनल uusee,मेरे पास फुटबॉल लॉटरी,उत्पत्ति कैसीनो नकली,हॉटलाइन लवबेट,आईपीएल डाउनलोड,जैकपॉट पार्टी गेम्स,लाइव लाठी धांधली है,लाइव रूले ट्रस्टपायलट,लॉटरी यूनिट टेस्ट,n फुटबॉल गोलकीपर की प्राथमिक भूमिका क्या होती है,ऑनलाइन कैसीनो रैंकिंग,ऑनलाइन पोकर echtgeld,पारिमैच बोनस,पोकर एन लिग्ने एंट्रे एमिस,नियमों पर उद्धरण,आरयू फुटबॉल शेड्यूल 2020,रम्मी नियम के प्रकार,स्लॉट मशीन ड्राइंग,सॉकर लाइव स्कोर,स्पोर्ट्सबुक जमा बोनस,टेक्सास होल्डम फ्री,गु-लवबेट,कौन से शतरंज और ताश के खेल पैसे कमा सकते हैं,एक्स बेइन,इलेक्ट्रॉनिक खेल live,कैसीनो के खेल uc,गोवा इन हिंदी,जोकर हिंदी शायरी,फुटबॉल भेजिए,बेटा थारी मां समझावे रे,लॉटरी खेल mat,स्पोर्ट्स मैच ,ओला-ऊबर नहीं वसूल सकेंगे ज्यादा किराया, सरकार ने जारी कीं नई गाइलाइंस

  


  

ओला-ऊबर नहीं वसूल सकेंगे ज्यादा किराया, सरकार ने जारी कीं नई गाइलाइंस

  ओला-ऊबर नहीं वसूल सकेंगे ज्यादा किराया, सरकार ने जारी कीं नई गाइलाइंस

ओला और उबर जैसी कैब एग्रीगेटर कंपनियां सबसे पीक आवर्स के दौरान किराये में कई गुना बढ़ोतरी कर देती हैं. अब सरकार ने इन कंपनियों पर नकेल कसने की तैयारी कर ली है.
ओला और उबर जैसी कैब एग्रीगेटर कंपनियां सबसे अहम समय यानी पीक आवर्स के दौरान किराये में कई गुना बढ़ोतरी कर देती हैं. लेकिन अब सरकार ने इन कंपनियों पर नकेल कसने की तैयारी कर ली है.

सरकार ने शुक्रवार को ओला और उबर जैसी कैब एग्रीगेटर कंपनियों के ऊपर मांग बढ़ने पर किराए बढ़ाने की एक सीमा लगा दी है. अब ये कंपनियां मूल किराए के डेढ़ गुने से अधिक किराया नहीं वसूल सकेंगी.

दरअसल सरकार का यह कदम अहम इसलिए भी हो जाता है, क्योंकि लोग कैब सेवाएं देने वाली कंपनियों के अधिकतम किराए पर लगाम लगाने की लंबे समय से मांग कर रहे थे. यह पहली बार है जब भारत में ओला और उबर जैसे कैब एग्रीगेटर्स को रेग्यूलेट करने के लिए सरकार ने दिशानिर्देश जारी किए हैं.

कार पूल करने वाले कमर्शियल प्लेटफॉर्म्स को भी नियमों का पालन करना होगा और इस लाइसेंस हालिस करना होगा. हालांकि, नए नियम तभी लागू होंगे, जब राज्य सरकारें उनसे जुड़ी अधिसूचना जारी करेंगे.

इसे भी पढ़ें: वैक्सीन का जायजा लेने पीएम मोदी पहुंचे अहमदाबाद, पुणे व हैदराबाद भी जाएंगे

कैब कंपनियों को डेटा स्थानीयकरण सुनिश्चित करना होगा कि डेटा भारतीय सर्वर में न्यूनतम तीन महीने और अधिकतम चार महीने उस तारीख से संग्रहीत किया जाए, जिस दिन डेटा जेनरेट किया गया था.

डेटा को भारत सरकार के कानून के अनुसार सुलभ बनाना होगा लेकिन ग्राहकों के डेटा को यूजर्स की सहमति के बिना शेयर नहीं किया जाएगा. कैब एग्रीगेटर्स को एक 24x7 कंट्रोल रूम स्थापित करना होगा और सभी ड्राइवरों को अनिवार्य रूप से हर समय कंट्रोल रूम से जुड़ा होना होग.

नए नियमों के मुताबिक, कैब कंपनी को बेस फेयर से 50 फीसदी कम चार्ज करने की अनुमति होगी. केंद्र सरकार ने एग्रीगेटर को रेगुलेट करने के लिए गाइडलाइन्स जारी किया है जिसका राज्य सरकारों को भी पालन करना अनिवार्य होगा.

वहीं, कैंसिलेशन फीस कुल किराए का दस प्रतिशत होगा, जो राइडर और ड्राइवर दोनों के लिए 100 रुपए से अधिक नहीं हो सकता. ड्राइवर को अब ड्राइव करने पर 80 फीसदी किराया मिलेगा, जबकि कंपनी को 20 प्रतिशत किराया ही मिल सकेगा.

मंत्रालय ने बयान में कहा है कि इससे पहले एग्रीगेटर का रेगुलेशन उपलब्ध नहीं था। अब इस नियम को ग्राहकों की सुरक्षा और ड्राइवर के हितों को ध्यान में रखकर बनाया गया है जिसे सभी राज्यों में लागू किया जाएगा. बता दें कि मोटर व्हीकल 1988 को मोटर व्हीकल एक्ट, 2019 से संशोधित किया गया है.



हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

केंद्र सरकारमोटर व्हीकल एक्टराज्य सरकारकैब एग्रीगेटर्सटैक्सीओलाकैब कंपनियांउबर

ETPrime stories of the day

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.
Modern retail

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.

2 mins read
Rooms and reservations: what Oyo’s DRHP tells and does not tell us about its business
Markets

Rooms and reservations: what Oyo’s DRHP tells and does not tell us about its business

8 mins read
Still taxiing: Akasa Air, Jet Airways continue to wait for green signal. When will they take off?
Aviation

Still taxiing: Akasa Air, Jet Airways continue to wait for green signal. When will they take off?

15 mins read

एयर प्यूरिफायर खरीदने से पहले इन 6 बातों का रखें ध्‍यान, होगा फायदा

बुधवार को देश की सबसे बड़ी कार बनाने वाली कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने भी अपनी कारों के दाम बढ़ाने का एलान किया था. कीमतों में यह बढ़ोतरी जनवरी से लागू होगी.2020 में कई बड़े स्‍मार्टफोन ट्रेंड देखने को मिले हैं. इनमें 100x जूम, 65 वॉट चार्जिंग, लिडार कैमरा, डॉल्‍बी विजन वीडियो, 7000 एमएएच बैटरी के अलावा कई और शामिल हैं. क्‍या आप जानना चाहेंगे कि भारत में इन फीचरों की शुरुआत किसने की है और ऐसे स्‍मार्टफोन ब्रांडों की कीमत कितनी है? यहां हम आपको इनके बारे में बता रहे हैं.ये कंपनियां भी बढ़ा रही हैं अपने वाहनों के दाम, जनवरी से हो जाएंगे महंगे

जो लोग इन कीमती धातुओं को नहीं खरीद सकते, वे इस साल दो दिन मनाए जा रहे धनतेरस त्योहार के मौके पर स्टील के बर्तन खरीद रहे हैं.कीमतों में यह बढ़ोतरी विभिन्‍न मॉडलों में अलग-अलग होगी. यह वास्‍तव में कितनी होगी, इस बारे में जल्‍द ही डीलरों को बताया जाएगा.ये कंपनियां भी बढ़ा रही हैं अपने वाहनों के दाम, जनवरी से हो जाएंगे महंगे

जो लोग इन कीमती धातुओं को नहीं खरीद सकते, वे इस साल दो दिन मनाए जा रहे धनतेरस त्योहार के मौके पर स्टील के बर्तन खरीद रहे हैं.वित्त वर्ष 2020-21 में घरेलू म्यूचुअल फंड इंडस्ट्री का एसेट अंडर मैनेजमेंट (एयूएम) 41 फीसदी बढ़कर 31.43 लाख करोड़ रुपये तक पहुंचई गई.जनवरी से महिंद्रा की कारें भी होंगी महंगी, जानिए कंपन‍ियां क्‍यों बढ़ा रही हैं दाम



Relevant reports:lovebetcancel आदेश 9 का अर्थ है
Relevant reports:नाइट फिशिंग बॉबी रश
Relevant reports:betway न्यूनतम शर्त राशि
Relevant reports:जीएच फुटबॉल लीग टेबल
Relevant reports:आईपीएल हाइलाइट्स हॉटस्टार
Relevant reports:विश्व जुआ कंपनी
Relevant reports:रम्मीकल्चर श्याओमी
Relevant reports:खेल बनियां
Relevant reports:lovebet के पास कैश आउट है
Relevant reports:स्लॉट 7 मुक्त स्पिन
Relevant reports:वीडियो स्लॉट की समीक्षा
Relevant reports:किकेट 2020
Relevant reports:उत्पत्ति कैसीनो संपर्क नंबर
Relevant reports:बेटा सॉन्ग
Relevant reports:lovebet4x4
Relevant reports:उत्पत्ति कैसीनो साइटों
Relevant reports:ऑनलाइन बैकरेट सट्टेबाजी का तरीका
Relevant reports:ऑनलाइन स्लॉट खेल मुफ्त
Relevant reports:पोकर सितारे ऐप
Relevant reports:लाइव रूले अभ्यास
Relevant reports:लाइव कैसीनो ग्रीन्सबर्ग
Relevant reports:lovebet इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट एजी
Relevant reports:रियल मनी बैकरेट
Relevant reports:खेल फुटबॉल Net
Relevant reports:क्या बैकारेट धोखा देता है?
Relevant reports:क्या जुआ पैसा कमा सकता है
Relevant reports:ज़ीरोकाटा गेम ऑनलाइन

【font:large in Small
प्रतिलिपि अधिकार: दक्षिण न्यूज नेटवर्कगुआनडोंग आईसीपी तैयार 05070829 website identification code 4400000131
Sponsor: नान्फांग न्यूज़र नेटवर्क co sponsor: Guangdong Provincial Economic and Information Technology Commission contractor: Nanfang news network
1024 is recommended × Browser with 768 resolution above IE7.0