लाइव कैसीनो एनजे

Publishing time:2021-10-18 08:44:13

फुटबॉल नेविगेशन नेटवर्क लाइव कैसीनो एनजे 188bet जिआओजिन,fun88 e2 80 8b,lovebet 30 1 रोष,lovebet ग्लोबल,lovebet स्मार्ट मोबाइल,lovebetplus.com ऐप,बैकारेट 7l प्रेशर कुकर,baccarat तेलुगु में मतलब,सर्वश्रेष्ठ पांच गुण,बोनस कैसीनो निकासी,कैसीनो मैं दुबई,शतरंज 4.2.12 मॉड एपीके,पटना में क्रिकेट अकादमी,क्रिकेट अपडेट इंडिया,एस्पोर्ट्स रोमांस ड्रामा,फुटबॉल ए 7,बोनस के साथ मुफ्त 5 रील स्लॉट,जन्मदिन मुबारक हो किसान की पत्नी,फुटबॉल बाधा को कैसे पढ़ें,क्या बैकारेट जीतने का कोई रहस्य है?,का क्रिकेट,लाइव कैसीनो रूले,लॉटरी हीरो ऐप डाउनलोड,लूडो रियल मनी गेम,ऑनलाइन बैकरेट विश्वसनीय है,ऑनलाइन गेम लैपटॉप,ऑनलाइन स्लॉट डचलैंड,इस तरह बजाना बैकारेट,पोकर टीवी APK,रूले हैक ऐप,रम्मी 666,रम्मीकल्चर रियल कैश ऐप डाउनलोड,स्लॉट 7 एनडीबीसी,खेल नौकरियां सरकार,टा रम्मी,जुआ मशीन और जुआ मशीन के बीच का अंतर,वी/पी लवबेट,बैकारेट के लिए कौन सा प्लेटफॉर्म बेहतर है,cricket खेलने का तरीका,ओपेरा का प्रेत,क्रिकेट ढोलक,चेस इंदौर,त्रिपुरा स्पोर्ट्स,बरसात ग्रेसी,रमी एप्प डाउनलोड,स्टेटस चुनाव, .वित्त वर्ष 2020-21 में गोल्ड ईटीएफ में निवेश चार गुना बढ़ा

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

वित्त वर्ष 2020-21 में गोल्ड ईटीएफ में निवेश चार गुना बढ़ा

लगातार दूसरा वित्त वर्ष रहा जब गोल्ड ईटीएफ में निवेश हुआ. इससे पहले 2013-14 से गोल्ड ईटीएफ से लगातार निकासी देखने को मिली थी.
नई दिल्ली: जोखिम बढ़ने और कोविड-19 महामारी के बीच अनिश्चितता के चलते निवेशकों के सोने का आकर्षण बढ़ा है. वित्त वर्ष 2020-21 में गोल्ड एक्सचेंज ट्रेडेड फंड्स (ईटीएफ) में निवेशकों ने 6,900 करोड़ रुपये डाले.

यह लगातार दूसरा वित्त वर्ष रहा जब गोल्ड ईटीएफ में निवेश हुआ. इससे पहले 2013-14 से गोल्ड ईटीएफ से लगातार निकासी देखने को मिली थी. म्यूचुअल फंडों की संस्था एसोसिएशन ऑफ म्यूचुअल फंड्स इन इंडिया (एम्फी) के आंकड़ों से यह जानकारी मिली है.

इसे भी पढ़ें: किसे सता रहा अमेरिका में महंगाई बढ़ने का डर?

माईवेल्थग्रोथ डॉट कॉम के सह-संस्थापक हर्षद चेतनवाला ने कहा कि इस बात की संभावना काफी कम है कि चालू वित्त वर्ष में भी गोल्ड ईटीएफ में निवेश का यह ट्रेंड जारी रहे. हालांकि, कोरोना की दूसरी लहर ने बाजार को डरा दिया है.

एम्फी के आंकड़ों के अनुसार हाल में समाप्त वित्त वर्ष में निवेशकों ने गोल्ड से जुड़े 14 ईटीएफ में शुद्ध रूप से 6,919 करोड़ रुपये का निवेश किया. यह 2019-20 में हुए 1,614 करोड़ रुपये के निवेश का चार गुना है.

इससे पहले 2018-19 में गोल्ड ईटीएफ से शुद्ध रूप से 412 करोड़ रुपये की निकासी हुई थी. 2017-18 में गोल्ड ईटीएफ से 835 करोड़ रुपये, 2016-17 में 775 करोड़ रुपये, 2015-16 में 903 करोड़ रुपये, 2014-15 में 1,475 करोड़ रुपये और 2013-14 में 2,293 करोड़ रुपये निकाले गए थे.

इसे भी पढ़ें: विदेशी निवेशकों ने अप्रैल में भारतीय बाजार से निकाले 929 करोड़ रुपये

हालांकि, साल 2012-13 के दौरान इस सेगमेंट में 1,414 करोड़ रुपये का निवेश हुआ था. बीते कुछ सालों से रिटेल निवेशकों ने बेहतर रिटर्न की चाहत में गोल्ड ईटीएफ की तुलना में इक्विटी बाजार में अधिक पैसा डाला है.

क्वांटम म्यूचुअल फंड के सीनियर फंड मैनेजर (ऑल्टरनेटिव इंवेस्टमेंट) चिराग मेहता ने कहा, "अधिक जोखिम और कोरोना वायरस के चलते बढ़ी अस्थिरता का असर इक्विटी जैसे जोखिम भरे एसेट्स को प्रभावित करेंगी. निवेशकों की दिलचस्पी गोल्ड जैसे सुरक्षित एसेट्स में बढ़ सकती है."




हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

गोल्ड ईटीएफक्वांटम म्यूचुअल फंडएम्फीशेयर बाजारईटीएफएक्सचेंज ट्रेडेड फंडमाईवेल्थग्रोथ डॉट कॉमकोरोना वायरस

ETPrime stories of the day

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.
Modern retail

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.

2 mins read
Inside Amrish Rau’s experiments at Pine Labs: card swipe as a gateway to everything that’s SaaS
Fintech

Inside Amrish Rau’s experiments at Pine Labs: card swipe as a gateway to everything that’s SaaS

10 mins read
Auto sales may plunge 30% this festive season. But don’t blindly point a finger at tepid demand.
Auto

Auto sales may plunge 30% this festive season. But don’t blindly point a finger at tepid demand.

12 mins read
वित्त वर्ष 2020-21 में गोल्ड ईटीएफ में निवेश चार गुना बढ़ा

प्राइम इंवेस्टर ने निवेशकों को फ्रैंकलिन टेम्पलटन म्यूचुअल फंड की सभी स्कीमों से निकासी करने की सलाह दी है. प्राइम इंवेस्टर चेन्नई की एक स्वतंत्र रिसर्च फर्म है.वित्त वर्ष 2020-21 में घरेलू म्यूचुअल फंड इंडस्ट्री का एसेट अंडर मैनेजमेंट (एयूएम) 41 फीसदी बढ़कर 31.43 लाख करोड़ रुपये तक पहुंचई गई.लंबी अवधि में क्‍या क्रिप्‍टोकरेंसी पैसा बनाने में मदद करेगी?

यूनिट लिंक्ड इंश्‍योरेंस प्‍लान यानी यूलिप और म्यूचुअल फंड कई मायनों में अलग होते हैं. यह और बात है कि कई लोग इन्‍हें एक जैसा प्रोडक्ट समझने की भूल कर बैठते हैं. आपको भी अगर ऐसी गलतफहमी है तो यहां हम इन दोनों के बीच कुछ महत्वपूर्ण अंतरों के बारे में बता रहे हैं.नेशनल पेंशन सिस्टम (एनपीएस) में लोगों की दिलचस्पी बढ़ाने की कई कोशिश की जा रही है.वित्तीय लक्ष्‍यों तक जल्दी पहुंचने के लिए इक्विटी या डेट फंड में से किसमें निवेश करें?

नयी दिल्ली, 17 अक्टूबर (भाषा) गोल्ड एक्सचेंज ट्रेडेड कोषों (ईटीएफ) में सितंबर में 446 करोड़ रुपये का निवेश आया। देश में त्योहारी सीजन के मद्देनजर मजबूत मांग के चलते निवेश का यह प्रवाह अभी जारी रहने की उम्मीद है। इससे पिछले महीने गोल्ड ईटीएफ में 24 करोड़ रुपये का शुद्ध निवेश आया था। एसोसिएशन ऑफ म्यूचुअल फंड्स इन इंडिया (एम्फी) के आंकड़ों के अनुसार, जुलाई में गोल्ड ईटीएफ से निवेशकों ने शुद्ध रूप से 61.5 करोड़ रुपये की निकासी की थी। गोल्ड ईटीएफ श्रेणी में अबतक शुद्ध रूप से 3,515 करोड़ रुपये का निवेश मिला है। सिर्फ जुलाई ऐसामहंगे हवाई किराए की सबसे ज्यादा मार अमेरिका के पश्चिमी तट (US west coast) से भारत आने वाले छात्रों पर पड़ रही है। एक ट्रैवल एजेंट के मुताबिक,, "इस साल सिंगापुर, हॉन्गकॉन्ग और बैंकॉक के भारतीय यात्रियों के लिए बंद होने के कारण, यूएस वेस्ट कोस्ट के छात्रों के पास यूरोप (Europe) और मध्य पूर्व (Central East) के रास्ते यात्रा करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है।"सिप टॉप-अप फैसिलिटी के बारे में यहां जानिए अपने हर सवाल का जवाब

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


188bet हैंडीकैप एशियाटिको
पोकर शिल्प
lovebet.com जाम्बिया
लाइव लाठी ऑनलाइन पेपैल
बेटा भजन
तीन पत्ती जोकर
कैटरीना झारखंड
शतरंज 60 चाल नियम
शरीर रचना से संबंधित खेल
श्रेष्ठ बैकारेट की विश्वसनीयता वह है जो
क्रिकेट मैदान आरेख
अमर प्रेम
वर्चुअल क्रिकेट चैंपियनशिप
बेटा एलेन की कॉमेडी
ऑनलाइन स्लॉट डेलावेयर
पांच स्कोर मार्क सिक्स लॉटरी
lovebet फिक्स
इस साइट की सिफारिश करे
रूले डेमो गेम
फ़ुटबॉल स्कोर URL
रील स्लॉट्स यू ट्यूब
बैकारेट प्रश्नोत्तरी
एसएसजी
उत्पत्ति कैसीनो रॉयलटन
स्पोर्ट्स योजना
गेमिंग इंडस्ट्री में पैसे कैसे कमाए
स्पोर्ट्स भर्ती २०२०