जैकपॉट खेल केन्या

जैकपॉट खेल केन्या

time:2021-10-18 09:23:57 यूपी : 31,000 टीचरों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू Views:4591

बैकारेट होटल रेस्टोरेंट जैकपॉट खेल केन्या 10cric शिकायतें,betway निकासी के तरीके,लियोवेगास कोकेमुक्शिया,lovebet या बोनस कोड,lovebet मार्केटिंग हेड,lovebet निकासी समीक्षा,एक रम्मी नाक,बैकारेट दमाशिरो सम्राट समीक्षा,बैकरेट स्मार्ट विश्लेषण,बेटिंग डेमो अकाउंट,कैसीनो 580,कैसीनो घेराबंदी,क्लासिक रम्मी कैश ऐप डाउनलोड,क्रिकेट मैदान का आकार,डीए लॉटरी,यूरोपीय फुटबॉल,फ़ुटबॉल ल'एक्विप डी फ़्रांस,उत्पत्ति कैसीनो संपर्क नंबर,हिल्सडेल कॉलेज लवबेट एफ बकली,आईपीएल क्रिकेट मैच 2021,जैकपॉट ऑनलाइन गेम,लाइव ब्लैकजैक गेम ऐप,लाइव रूले स्पिन इतिहास,लॉटरी यूके,मिस्टेक निन्जागो विकी,ऑनलाइन कैसीनो पोकर,ऑनलाइन पोकर डेनियल नेग्रेनु,परिमच एपीके डाउनलोड एंड्रॉइड,पोकर ई मैटमैटिका,qe2 लॉटरी होम,शाही नौका,रम्मी प्रीमियर लीग (आरपीएल 8),स्लॉट मशीन कंपनियां,स्लॉट्सलाइट्स डॉट कॉम वर्ल्ड टूर को ट्रोल करता है,स्पोर्ट्सबुक कैपिटल वन एरिना,टेक्सास होल्डम इक्विटी कैलकुलेटर,दुनिया का सबसे बड़ा गेमिंग दिग्गज,बैकारेट सिंगल और डबल बेटिंग की तकनीकें क्या हैं,www lovebetmx,इलेक्ट्रॉनिक खेल in marathi,कैसीनो के खेल online,गोवा अंजुना बीच,जोकर शायरी डाउनलोड,फुटबॉल फोटो,बेटा डीजे गाना,लॉटरी खेल chaos,स्पोर्ट्स बूट .यूपी : 31,000 टीचरों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू

योगी सरकार ने 31,661 टीचरों के लिए जिला आवंटन सूची जारी कर दी है.
लखनऊ : उत्‍तर प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में 31 हजार से ज्‍यादा टीचरों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है. योगी सरकार ने 31,661 टीचरों के लिए जिला आवंटन सूची जारी कर दी है. इन्‍होंने जनवरी 2019 में सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा उत्‍तीर्ण की थी. बेसिक शिक्षा विभाग ने जिला आवंटन सूची का एलान किया. बेसिक शिक्षा विभाग में 69,000 सहायक शिक्षकों में 31,661 पद सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका की परिधि से बाहर थे. शीर्ष न्‍यायालय ने बीते 21 मई को दिए गए अपने फैसले में कहा था कि सरकार 69,000 में 31,661 पदों पर नियुक्ति कर सकती है.

पहले चरण में 31,277 को जिलों का आवंटन हो गया है. इसमें से 15,933 टीचर सामान्‍य कैटेगरी के हैं. 8,513 अन्‍य पिछड़ा वर्ग, 6,615 अनुसूचित जाति और 215 अनुसूचित जनजाति के हैं. जिला आवंटन की लिस्‍ट upbasiceduboard.gov.in पर अपलोड की दी गई है.

इसे भी पढ़ें : सितंबर में नियुक्ति गतिविधियों में 24% की बढ़ोतरी : रिपोर्ट

जिला आवंटन के लिए काउंसलिंग 14 और 15 अक्‍टूबर को होगी. अपॉइंटमेंट लेटर 16 अक्‍टूबर को जारी किए जाएंगे. यह सुप्रीम कोर्ट की मंजूरी के अधीन होगा. ये रिक्रूटमेंट सभी 69,000 सहायक शिक्षकों के पदों पर होने थे. लेकिन, इलाहाबाद हाई कोर्ट ने जून में इस पर रोक लगा दी थी. प्रश्‍न पत्र के प्रारूप में अनियमितता का हवाला देते हुए कुछ अभ्‍यर्थियों ने नतीजों के खिलाफ चुनौती दी थी.

इसे भी पढ़ें : एनालिटिक्‍स और डेटा साइंस के क्षेत्र में प्रोफेशनल्‍स की भारी मांग, 93,500 से अधिक पद खाली

उत्‍तर प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती दी थी. इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया था कि वह 37,339 पदों को खाली रखे. जबकि बाकि के पदों पर नियुक्तियों को आगे बढ़ाए. लिखित परीक्षा में 45,537 शिक्षामित्रों ने आवेदन किया था. उनमें से 8,018 शिक्षामित्र उत्तीर्ण हो गए थे. बाकी के 37,339 ने नतीजों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

31 हजार टीचरों की भर्तीइलाहाबाद हाई कोर्टयोगी सरकारजिला आवंटन सूचीसुप्रीम कोर्ट

ETPrime stories of the day

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.
Modern retail

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.

2 mins read
Inside Amrish Rau’s experiments at Pine Labs: card swipe as a gateway to everything that’s SaaS
Fintech

Inside Amrish Rau’s experiments at Pine Labs: card swipe as a gateway to everything that’s SaaS

10 mins read
Auto sales may plunge 30% this festive season. But don’t blindly point a finger at tepid demand.
Auto

Auto sales may plunge 30% this festive season. But don’t blindly point a finger at tepid demand.

12 mins read

एनालिटिक्‍स संबंधी जॉब्‍स निकालने वाली कंपन‍ियों में एक्‍सेंचर, एमफेसिस, कग्निजेंट टेक्‍नोलॉजी सॉल्‍यूशन, केपजेमिनी, इंफोसिस, टेक महिंद्रा, आईबीएम इंडिया, डेल, एचसीएल टेक्‍नोलॉजी और कोलेबरा टेक्‍नोलॉजी प्रमुख हैं.कोरोना की महामारी के चलते कई लोगों की नौकरी छूट गई है. कई लोगों की सैलरी घट गई है. कइयों के रोजगार ठप हो गए हैं. नौकरियों के मौकों में बड़ी कमी आई है. नई जॉब के विकल्‍प बेहद सीमित हैं. ऐसे में यह समय अपने कम्‍फर्ट जोन से निकलकर घर में कमाई के रास्‍ते खोजने का है. इसकी शुरुआत आप खुद से यह पूछ कर सकते हैं कि आप क्‍या कर सकते हैं? कैसे कर सकते हैं? कहां कर सकते हैं? कितना कमा सकते हैं? हम आपको घर बैठे कमाई के कुछ विकल्प बता रहे हैं.अगले 3-6 महीने में कोविड से पहले के स्तर पर पहुंच जाएगी कंपनियों की भर्ती : सर्वे

रोजगार संबंधी सेवाएं देने वाली वेबसाइट नौकरी डॉट कॉम के 'हायरिंग आउटलुक सर्वे' के अनुसार, नियोक्ता नए साल को लेकर आशावान लग रहे हैं.कर्मचारियों की छंटनी की खबर ऐसे समय आई जब एक महीने पहले ही हरदयाल प्रसाद ने कंपनी में चीफ एग्‍जीक्‍यूटिव का पद संभाला है. उन्‍होंने अंतरिम प्रमुख नीरज व्‍यास की जगह ली है.आईटी और रिटेल सेक्‍टर में मार्च में हुईंं ज्‍यादा भर्तियां : रिपोर्ट

पहले चरण में 31,277 को जिलों का आवंटन हो गया है. इसमें से 15,933 टीचर सामान्‍य कैटेगरी के हैं. 8,513 अन्‍य पिछड़ा वर्ग, 6,615 अनुसूचित जाति और 215 अनुसूचित जनजाति के हैं.महामारी से पहले की तुलना में मजदूरी 450-500 रुपये से बढ़कर 550-600 रुपये प्रति दिन हो गई है. वहीं, मजदूरों की उपलब्‍धता 70-75 फीसदी घटी है.क्‍या आप एमबीए करना चाहते हैं? ये 6 बातें करेंगी आपकी मदद

पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
v स्लॉट मेरे पास

पिछले साल से अब तक बड़े उतार-चढ़ाव हुए हैं. लोगों ने कोरोना की महामारी के कहर को देखा और अब जिंदगी को पटरी पर लौटते देख रहे हैं. शायद ही यह दौर भुलाए भूलेगा. हालांकि, इससे कई सबक भी मिले हैं. ये करियर में आगे बढ़ने में मदद कर सकते हैं. आइए, यहां उनके बारे में जानते हैं.

d स्टेटस

कई ग्राहक मोरेटोरियम और उससे पड़ने वाले असर को नहीं समझते हैं. इसे देखते हुए कलेक्‍शन में बाधा आई है.

जैकपॉट हीरो गेम

एनालिटिक्‍स संबंधी जॉब्‍स निकालने वाली कंपन‍ियों में एक्‍सेंचर, एमफेसिस, कग्निजेंट टेक्‍नोलॉजी सॉल्‍यूशन, केपजेमिनी, इंफोसिस, टेक महिंद्रा, आईबीएम इंडिया, डेल, एचसीएल टेक्‍नोलॉजी और कोलेबरा टेक्‍नोलॉजी प्रमुख हैं.

क्रिकेट 45

कोरोना वायरस महामारी के चलते लागू किए गए लॉकडाउन के कारण विभिन्न क्षेत्रों में छंटनी, वेतन में कटौती या कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी रुक गई है. हालांकि, कई बड़े निजी क्षेत्र के बैंकों ने कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी की है.

रम्मीकल्चर काम नहीं कर रहा

एओन की बुधवार को जारी सर्वे रिपोर्ट में कहा गया है कि देश में काम करने वाली कंपनियों ने कोविड-19 से जुड़ी चुनौतियों के बावजूद लचीलारुख दिखाया है.

संबंधित जानकारी
गरम जानकारी