कैसीनो डेल रियो ऑनलाइन

Publishing time:2021-10-18 08:54:43

कैसीनो के दिन ५० मुफ्त स्पिन कैसीनो डेल रियो ऑनलाइन 10cric कॉम,betway निकासी,मोबाइल कैसीनो के लियोवेगास राजा,lovebet एशियनबुकी,lovebet मलेशिया,lovebet वापसी की समस्या,एक रम्मी खेल,बकारट दमाशिरो,बैकरेट स्किल्स रोड लिस्ट,सट्टेबाजी के आंकड़े,कैसीनो 567,कैसीनो शेयर की कीमत,क्लासिक रम्मी कैश,क्रिकेट गूगल,डीए क्रिकेट स्टेडियम कराची,यूरोपीय कप जीत,फुटबॉल लीग,उत्पत्ति कैसीनो कंपनी,उच्च सीमा 3 रील स्लॉट,आईपीएल क्रिकेट लाइव,जैकपॉट पुराना परिणाम,लाइव ब्लैकजैक फ्री प्ले,लाइव रूले स्काई टीवी,लॉटरी यू एस ए,मिस्टेक कैसीनो ब्रिटेन,ऑनलाइन कैसीनो प्ले,ऑनलाइन पोकर धोखाधड़ी सॉफ्टवेयर,परिमच एपीके,गृहयुद्ध के दौरान पोकर,कतर लॉटरी पंजीकरण,शाही ज़ानिन,रम्मी पोकर पूल,स्लॉट मशीन कैसीनो मेरे पास,स्लॉट्सलाइट्स.कॉम मूवी,स्पोर्ट्सबुक कैलिफ़ोर्निया,टेक्सास होल्डम एन लिनिया,दुनिया की सबसे बड़ी जुआ वेबसाइट,बैकारेट खेलने के कौशल क्या हैं,www lovebet,इलेक्ट्रॉनिक खेल in english,कैसीनो के खेल new,गोवा अंग्रेज,जोकर वॉलपेपर डाउनलोड एचडी,फुटबॉल फाइनल,बेटा डिजाइन,लॉटरी खेल chakra,स्पोर्ट्स फ्लैशेस रेडियो .एनपीएस में निवेश की उम्र सीमा बढ़कर हो सकती है 70 साल!

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

एनपीएस में निवेश की उम्र सीमा बढ़कर हो सकती है 70 साल!

60 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए भी एनपीएस अकाउंट खोलने और उसे कंटिन्यू करने का फैसला किया जा सकता है.
पेंशन फंड रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी ने अब नेशनल पेंशन सिस्टम (एनपीएस) में लोगों की दिलचस्पी बढ़ाने के लिए एंट्री की अधिकतम उम्र को 65 से बढ़ाकर 70 साल करने पर विचार कर रही है.

पीएफआरडीए के चेयरमैन सुप्रतिम बंदोपाध्याय ने इस बारे में कहा, "हम वास्तव में 60 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए भी एनपीएस अकाउंट खोलने और उसे कंटिन्यू करने पर विचार कर रहे हैं हम चाहते हैं कि लोग 75 साल की उम्र तक एनपीएस में निवेश करते रहें."

इसे भी पढ़ें: देश में कोरोना संकट बढ़ने के साथ ही कई राज्यों में बढ़ी सख्ती

नेशनल पेंशन सिस्टम में अभी 70 साल की उम्र तक योगदान किया जा सकता है. बंदोपाध्याय ने कहा कि पिछले 3.5 साल में 60 साल से अधिक उम्र के करीब 15,000 लोगों ने एनपीएस ज्वाइन किया है. इसी अवधि में एनपीएस को ज्वाइन करने की उम्र सीमा 60 से बढ़ाकर 65 साल कर दी गई थी.

एनपीएस और अटल पेंशन योजना को नियंत्रित करने वाली पेंशन अथॉरिटी ने कहा है कि 31 मार्च तक एनपीएस के सब्सक्राइबर बेस में 23 फ़ीसदी का ग्रोथ देखा गया है. अब इसमें योगदान करने वाले लोगों की संख्या करीब सवा चार करोड़ हो गई है. अगर बात इन दोनों पेंशन योजनाओं के तहत कुल संपत्ति प्रबंधन की करें तो यह 5.78 लाख करोड़ रुपए पहुंच गया है.

expansion-mode

बंदोपाध्याय ने कहा कि पिछले साल कोरोनावायरस की वजह से कई चुनौतियां आई लेकिन इसके बाद भी पेंशन योजना में निवेश करने वाले लोगों की संख्या और रकम दोनों बढ़ी है. पीएफआरडीए को उम्मीद है कि चालू वित्त वर्ष में नेशनल पेंशन सिस्टम और अटल पेंशन योजना में 1 करोड़ से अधिक ग्राहकों को जोड़ा जा सकता है, पिछले वित्त वर्ष में इन दोनों पेंशन योजनाओं ने 83 लाख से अधिक ग्राहक जोड़े थे.

पेंशन नियामक वास्तव में एक प्रस्ताव पर विचार कर रहा है जिसमें पेंशन अमाउंट ₹3,00,000 तक होने पर पूरी रकम की निकासी की इजाजत दे दी जाए. इस समय पेंशन अकाउंट से ₹2,00,000 या उससे कम के रकम की निकासी की ही इजाजत दी गई है.

पीएफआरडीए जल्द ही एक रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल लेकर भी आने वाला है जिसमें एनपीएस के तहत किए जाने वाले निवेश पर मिनिमम गारंटीड पेंशन दिया जाएगा. यह वास्तव में पेंशन फंड मैनेजर को लाइसेंस पर 45 दिन का विंडो देने के साथ किया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें: भारत से खुदरा बैंकिंग कारोबार समेट सकती है सिटी ग्रुप!

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें

टॉपिक

एनपीएससुप्रतिम बंदोपाध्यायपेंशन प्लाननेशनल पेंशन सिस्टमपीएफआरडीए

ETPrime stories of the day

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.
Modern retail

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.

2 mins read
Inside Amrish Rau’s experiments at Pine Labs: card swipe as a gateway to everything that’s SaaS
Fintech

Inside Amrish Rau’s experiments at Pine Labs: card swipe as a gateway to everything that’s SaaS

10 mins read
Auto sales may plunge 30% this festive season. But don’t blindly point a finger at tepid demand.
Auto

Auto sales may plunge 30% this festive season. But don’t blindly point a finger at tepid demand.

12 mins read
एनपीएस में निवेश की उम्र सीमा बढ़कर हो सकती है 70 साल!

शेयरों में निवेश से जुड़े जोखिम के अलावा इंटरनेशनल फंड में निवेश से करेंसी का जोखिम भी जुड़ा होता है. दूसरे देश की मुद्रा के मुकाबले रुपये में कमजोरी और मजबूती का असर आपके रिटर्न पर पड़ता है.ब्‍याज दरों में कटौती का फैसला वापस होने के बाद एक सामान्‍य धारणा बनी. वह यह थी कि चुनावों को देखते हुए यह फैसला लिया गया.वित्त वर्ष 2020-21 में गोल्ड ईटीएफ में निवेश चार गुना बढ़ा

बेहतर और सरल रिटर्न के लिए निवेशक साधारण प्रोडक्ट्स का रुख कर रहे हैं. सरकार ने अप्रैल-जून तिमाही में ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया है.सामान्‍य सिप के मामले में निवेशक सिप की अवधि में अपना कॉन्ट्रिब्‍यूशन नहीं बढ़ा सकते हैं. अगर वे इसे बढ़ाना चाहते हैं तो उन्‍हें नए सिरे से सिप शुरू करना होगा या एकमुश्त निवेश करने की जरूरत होगी.लंबी अवधि में क्‍या क्रिप्‍टोकरेंसी पैसा बनाने में मदद करेगी?

एनपीएस अकाउंट खोलते वक्त सब्सक्राइबर्स को विकल्प दिया जाता है. वे चाहें तो विभिन्न एसेट क्लास में खुद पैसा लगाएं. या फिर ऑटो च्‍वाइस ऑप्शन चुनें.अपने साथ की प्रतिद्वंद्वी कंपनियों के मुकाबले डॉ रेड्डीज लैब का वैल्यूएशन कम है. साथ ही बैलेंसशीट भी मजबूत है.सुपर साइकिल का ऐसे उठाएं फायदा, इन कमोडिटीज पर लगाएं दांव

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


दुनिया में सबसे बड़ा चीनी बैकारेट कौन सा है
रूले ब्रांड
रमी सर्किल गेम कैसे खेलते हैं
पूल रम्मी नाक
ऑनलाइन कैसीनो कॉस्मो
प्रतिष्ठित सट्टेबाज
रमी मोबाइल वेबसाइट
पोकर द रिवर
आईपीएल टीम
बैकारेट एल'ओम्ब्रे संग्रह
डाउनलोड के बिना ऑनलाइन गेम
जीतने के लिए ऑनलाइन बैकारेट कैसे खेलें
तीन पत्ती धन
baccarat का रोड मैप
शतरंज वाई रॉविन कैप 1
लॉटरी फ़्लो
टेक्सास होल्डम एक्सबॉक्स वन
बेटा ठाकुर रमन भवन
lovebet घुड़दौड़
fun88 पेनिपु
एम स्लॉट
बेस्ट ऑफ फाइव्स डेंटिस्ट्री
ऑनलाइन कैसीनो लाइव रूले
बैकारेट एनवाईसी स्टोर
lovebet ज्वाइन
भाग्यशाली दिन कैसीनो प्रोमो कोड
रम्मीकल्चर कैसे खेलते हैं